Ladli Behna Yojana List: लाड़ली बहना योजना की लिस्ट देखे

Ladli Behna Yojana List: लाड़ली बहना योजना के लिए फॉर्म भरने के बाद महिलायें अपना नाम लिस्ट में देखना चाहती है। आज के इस लेख में हमने Ladli Behna Yojana List के बारे में विस्तार से बताया है। जिसको पढ़ने के बाद आप आसानी से Ladli Behna Yojana की List में अपना नाम देख सकते है। इसलिए लेख को पूरा जरूर पढे।

Ladli Behna Yojana

लाड़ली बहना योजना मध्यप्रदेश सरकार के द्वारा चलाई गई कल्याणकारी योजना है। जिसके तहत महिलाओ को हर महीने 1250 रुपए आर्थिक सहायता के रूप में सरकार देती है। जिस से राज्य असमर्थ महिलाये अपने बच्चों या फिर खुद का विकास कर सके। अभी तक राज्य की लाखों महिलाओं ने इस योजना का लाभ उठाया है। ऐसे में जिन महिलाओं ने इस योजना का फॉर्म भरा है। उनको लिस्ट में नाम देखने की जल्दी होती है। तो आप नीचे बताए तरीके से अपना नाम Ladli Behna Yojana List में देख सकते है।

Ladli Behna Yojana List

लाड़ली बहना योजना का लाभ लेने के लिए सबसे पहले आपको फॉर्म भरना होता है। इसके बाद सरकार एक लिस्ट जारी करती है। जिसमे पहले फॉर्म भरने वाली महिलाओं का नाम होता है। ऐसे में फॉर्म भरने के बाद सभी महिलाओ को अपना नाम Ladli Behna Yojana List में देखना चाहिए। लिस्ट को आप Ladli Behna Yojana की ऑफिसियल वेबसाईट से डाउनलोड कर सकती है।

Ladli Behna Yojana List में अपना नाम कैसे चेक करे।

अगर आपने भी Ladli Behna Yojana के लिए फॉर्म भरा है। ओर आप भी अपना नाम Ladli Behna Yojana List में देखना चाहती है। तो नीचे दी गई प्रोसेस को फॉलो करे।

  • सबसे पहले आपको लाड़ली बहना योजना की ऑफिसियल वेबसाईट या लिंक “https://cmladlibahna.mp.gov.in/AntimSoochi.aspx” पर जाना है।
  • इसके बाद आपको दिए पेज में मोबाईल नंबर को डालना है।
  • अब आपको कैप्चा कोड भरकर “ओटीपी प्राप्त करें” कर बटन पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद ओटीपी को वेरफाइ करना है।
  • दी गई लिस्ट को डाउनलोड करना है।
  • लिस्ट में अब अपना नाम देख सकती है।

आप ऊपर दिए तरीके से अपना नाम Ladli Behna Yojana List में देख सकते है। जिसके बाद आपको भी पता चल जायेगा की आपका नाम Ladli Behna Yojana में आया है की नहीं। जब एक बार आपका नाम लिस्ट में आ जाता है। तो इसके बाद अगले महीने से आपका पेमेंट बैंक अकाउंट में दल जायेगा।

Read More:- Ladli Behna Yojana Maharashtra Online Apply

Ladli Behna Yojana List FAQs

लाडली बहना योजना लिस्ट में नाम चेक कैसे करे?

लाड़ली बहना योजना की वेबसाईट से लिस्ट को डाउनलोड करके अपना नाम देख सकते है।

Ladli Behna Yojana की सूची कैसे देखे?

Ladli Behna Yojana की वेबसाईट से सूची देख सकते है।

लाड़ली बहना योजना की किस्त कब आएगी।

हर महीने की 1 तारीख को लाड़ली बहना योजना की किस्त जारी होती है।

Leave a Comment